Mazagon Dock Job Vacancy 2024: 10वीं और ITI पास के लिए बंपर भर्ती शुरू, सैलरी ₹83180, यहाँ से करे आवेदन

Mazagon Dock Job Vacancy 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Click to rate this post!
[Total: 2 Average: 5]

Mazagon Dock Job Vacancy 2024: बेरोजगार युवाओं के लिए एक शानदार मौका है! माझगांव डॉक शिपयार्ड लिमिटेड ने आईटीआई ट्रेड के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए सभी महिला और पुरुष उम्मीदवार 11 सितंबर 2024 से 1 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदकों के लिए कक्षा दसवीं पास होना जरूरी है और आयु सीमा 18 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह ₹83,180 तक का वेतन दिया जाएगा। यदि आप इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, तो आवेदन करने के लिए दिए गए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करें। यह एक बेहतरीन अवसर है जो उन युवाओं के लिए है जो लंबे समय से शिपयार्ड भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे थे।

Mazagon Dock Job Vacancy 2024

अगर आप Mazagon Shipyard Vacancy 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं और इस भर्ती के माध्यम से नौकरी पाना चाहते हैं, तो आपके लिए एक अच्छा मौका है।

इस भर्ती में विभिन्न 176 से अधिक पदों पर सीधी भर्ती की जा रही है, जिनमें मैकेनिक, ग्राइंडर, कंप्रेसर अटेंडेंट, ड्राइवर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, पेंटर, पाइप फिटर, और स्टोर कीपर जैसे पद शामिल हैं। आप इन पदों के लिए वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फॉर्म भरकर अप्रेंटिसशिप नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Mazagon Dock Job Vacancy 2024 शैक्षिक योग्यता

Mazagon Shipyard Vacancy 2024 के लिए आवेदन करने वाले सभी महिला और पुरुष उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं, आईटीआई या किसी ट्रेड से डिग्री या डिप्लोमा होना अनिवार्य है। विभिन्न पदों के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता की जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है, जिसे आप डाउनलोड करके देख सकते हैं।

Mazagon Dock Job Vacancy 2024 आयु सीमा

Mazagon Shipyard Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने वाले सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसका मतलब है कि आपके जन्म की तारीख 18 वर्ष से अधिक और 38 वर्ष से कम होनी चाहिए। यह आयुसीमा सभी पदों के लिए समान है और इसका पालन करना आवश्यक है।

Mazagon Dock Job Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

जो इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के बारे में जानकारी प्राप्त करनी चाहिए। सामान्य, ओबीसी, और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹354 निर्धारित किया गया है। वहीं, अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क पूरी तरह से मुफ्त है। इसलिए, यदि आप इन श्रेणियों में आते हैं, तो आपको आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Mazagon Dock Job Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया

Mazagon Shipyard Recruitment 2024 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह एक बेहतरीन अवसर है। चयन प्रक्रिया में सबसे पहले, उम्मीदवारों की योग्यता ट्रेड के अनुसार एक लिखित परीक्षा और एक स्किल टेस्ट के आधार पर जांची जाएगी।

लिखित परीक्षा में संबंधित ट्रेड से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे, जबकि स्किल टेस्ट में उम्मीदवारों की व्यावसायिक क्षमताओं का मूल्यांकन किया जाएगा। इन दोनों परीक्षणों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी, और इसमें शामिल किए गए उम्मीदवारों का चयन अंतिम रूप से किया जाएगा। इस प्रक्रिया के माध्यम से ही योग्य उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप नौकरी के लिए चुना जाएगा।

Mazagon Dock Job Vacancy 2024 सैलरी 

जो उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में सफल होते हैं और चयनित होते हैं, उन्हें उनके ग्रेड के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

  • स्पेशल ग्रेड में चयनित उम्मीदवारों को ₹22,000 से ₹83,180 प्रति माह वेतन मिलेगा।
  • स्किल्ड ग्रेड-01 में चयनित उम्मीदवारों को ₹17,000 से ₹64,360 प्रति माह वेतन प्राप्त होगा।
  • सेमी-स्किल्ड ग्रेड-01 में चयनित उम्मीदवारों को ₹13,200 से ₹49,910 प्रति माह वेतन मिलेगा।

Mazagon Dock Job Vacancy 2024 Apply Online आवेदन ऐसे करे 

नीचे दिए गए आसान स्टेप्स के माध्यम से आप घर बैठे माझगांव शिपयार्ड भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं:

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: सबसे पहले, माझगांव शिपयार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. करियर सेक्शन में जाएं: वेबसाइट के ऊपर दिए गए “करियर” सेक्शन पर क्लिक करें और वहां “नॉन-एग्जीक्यूटिव” विकल्प पर क्लिक करें।
  3. लॉग-इन करें: इसके बाद, अपनी आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करें।
  4. आवेदन फॉर्म भरें: लॉग-इन करने के बाद, आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म को ध्यानपूर्वक भरें।
  5. आवेदन शुल्क का भुगतान करें: फॉर्म भरने के बाद, श्रेणी अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को सेव कर लें।
  6. नोटिफिकेशन डाउनलोड करें: शिपयार्ड भर्ती 2024 से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

Mazagon Shipyard Job Apply Link: डाउनलोड करें

यूपी के राजस्व विभाग में 11000 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती, यहाँ जाने कब शुरू होंगे आवेदन

Click to rate this post!
[Total: 2 Average: 5]
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top