Palwal Court Peon Vacancy 2024: हरियाणा कोर्ट में 8वीं पास के लिए चपरासी के पद पर सीधी भर्ती, यहां से करें आवेदन

Palwal Court Peon Vacancy 2024
Click to rate this post!
[Total: 1 Average: 5]

Palwal Court Peon Vacancy 2024: हरियाणा जिला न्यायालय कोर्ट पलवल ने चपरासी के 17 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 31 जुलाई 2024 से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 22 अगस्त 2024 है। कुल 17 पदों के लिए चपरासी की भर्ती हो रही है। इस पद के लिए आवश्यक योग्यता की जानकारी नीचे दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन नीचे दिए गए लिंक से कर सकते हैं। यह अवसर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए है। आवेदन प्रक्रिया को समय पर पूरा करना जरूरी है ताकि कोई भी उम्मीदवार मौका न खोए।

महत्वपूर्ण तारीखें

जिला न्यायालय पलवल की चपरासी पदों की भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया 31 जुलाई 2024 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 अगस्त 2024 तक का समय दिया गया है। आवेदन पत्र भरने के बाद, उम्मीदवारों के साक्षात्कार (इंटरव्यू) 02 सितम्बर से लेकर 07 सितम्बर 2024 तक आयोजित किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए किसी भी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹0/- रखा गया है, यानी कोई फीस नहीं है। सभी आवेदकों को केवल ऑफलाइन फॉर्म भरना होगा और किसी भी प्रकार की शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

आयु सीमा

चपरासी के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच की गई है। आयु की गणना 01 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

पदों की जानकारी व योग्यता

जिला न्यायालय पलवल में चपरासी के कुल 17 पदों पर भर्ती की जा रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम 8वीं कक्षा पास होना आवश्यक है। महिला और पुरुष दोनों ही इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चपरासी पदों के लिए चयन पूरी तरह से इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए कोई भी लिखित परीक्षा या स्किल टेस्ट नहीं होगा। चयन प्रक्रिया में केवल इंटरव्यू के परिणाम के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इंटरव्यू के बाद, चुने गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ों की जांच के लिए बुलाया जाएगा, और इसके बाद मेडिकल टेस्ट आयोजित किया जाएगा।

वेतन 

इस पद पर आपको ₹16,900 से ₹53,500 तक का मासिक वेतन मिलेगा। इसके अलावा, आपको सामान्य भत्ते भी मिलेंगे, जो सरकारी नौकरी में आमतौर पर दिए जाते हैं। इन भत्तों में महंगाई भत्ता, यात्रा भत्ता, आवास भत्ता और अन्य सुविधाएँ शामिल हो सकती हैं। कुल मिलाकर, आपकी कुल आय वेतन और भत्तों को जोड़कर निर्धारित की जाएगी, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति बेहतर होगी। इस वेतन संरचना के माध्यम से आपको अच्छा वेतन और अतिरिक्त लाभ प्राप्त होंगे।

Palwal Court Peon Vacancy 2024 आवेदन कैसे करें

आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए और अपनी योग्यता की पुष्टि करनी चाहिए। नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के आधार पर, निचे दिए गए लिंक से ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड करें। फॉर्म को सही और सटीक तरीके से भरें, और साथ ही आवश्यक दस्तावेज़ संलग्न करें। पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को “The District and Sessions Judge, District Court Complex, Palwal, Haryana” पर भेजें।

ऑफलाइन आवेदन शुरू31 जुलाई 2024
ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखेंClick Here
ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोडClick Here
ऑफिसियल वेबसाइटClick Here

8वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस स्किल्ड आर्टिसन भर्ती जारी, 30 अगस्त तक करें आवेदन

Click to rate this post!
[Total: 1 Average: 5]

1 thought on “Palwal Court Peon Vacancy 2024: हरियाणा कोर्ट में 8वीं पास के लिए चपरासी के पद पर सीधी भर्ती, यहां से करें आवेदन”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top