School LDC Vacancy 2024: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए LDC समेत विभिन्न पदों पर भर्ती शुरू, यहां जानें कैसे करें आवेदन?

School LDC Vacancy 2024
Click to rate this post!
[Total: 2 Average: 2]

School LDC Vacancy 2024: सभी स्कूलों में LDC (लोअर डिवीजन क्लर्क) के पद के लिए नई भर्ती के बारे में घोषणा की गई है। अधिसूचना जारी कर दी गई है, और आप इस लेख में विस्तृत जानकारी पा सकते हैं। प्रत्येक स्कूल में कम से कम एक LDC होना अनिवार्य है। LDC की भूमिका मुख्य रूप से दस्तावेज़ सत्यापन से संबंधित है। School LDC Vacancy 2024 अधिसूचना में उपलब्ध रिक्तियों की संख्या निर्दिष्ट की गई है। सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को पढ़ें।

School LDC Vacancy 2024

सैनिक स्कूल ने एलडीसी (लोअर डिवीजन क्लर्क) पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है। विभिन्न प्रकार के पद उपलब्ध हैं। एलडीसी भर्ती के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता 10वीं कक्षा उत्तीर्ण है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई है। विस्तृत अधिसूचना में इस भर्ती में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के पदों के बारे में जानकारी दी गई है। आवेदक प्रत्येक प्रकार के पद के लिए अलग-अलग फॉर्म भर सकते हैं।

School LDC Vacancy 2024 में शामिल पद 

यह घोषणा की गई है कि School LDC Vacancy 2024 में 3000 से अधिक पद शामिल होंगे। इन रिक्तियों के बारे में आधिकारिक अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है।

School LDC Vacancy 2024 के लिए पात्रता मापदंड 

स्कूल एलडीसी भर्ती आयु सीमा:
स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए आयु मानदंड न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित करता है। आयु की गणना 31 मार्च 2024 के अनुसार की जाएगी।

स्कूल एलडीसी भर्ती शैक्षणिक योग्यता:
स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा की शिक्षा पूरी करनी होगी। इसके अतिरिक्त, उनकी टाइपिंग स्पीड कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

School LDC Vacancy 2024 आवेदन फीस 

आवेदन करने के लिए, दिए गए आवेदन पत्र का उपयोग करें। हाल ही में खींची गई पासपोर्ट आकार की तस्वीर संलग्न करें और अपना पूरा पता, ईमेल और संपर्क नंबर (अनिवार्य) के साथ बायोडाटा, मार्कशीट और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियाँ संलग्न करें। इसके अतिरिक्त, सामान्य श्रेणी के लिए 300/- रुपये या एससी/एसटी/ओबीसी श्रेणियों के लिए 200/- रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) संलग्न करें (वापसी योग्य नहीं)। 

School LDC Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। इस पद पर 21,000/- रुपये प्रति माह का समेकित वेतन दिया जाएगा।

School LDC Vacancy 2024 आवेदन कैसे करे 

स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन के ऑफ़लाइन मोड का पालन करना होगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई है। आवेदन करने के लिए ये चरण हैं:

  1. आधिकारिक वेबसाइट या निचे दिए अधिसूचना से डाउनलोड करें।
  2. अधिसूचना में दिए गए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लें।
  3. सभी आवश्यक जानकारी सही-सही भरें, सुनिश्चित करें कि सभी फ़ील्ड निर्देशों के अनुसार भरे गए हैं।
  4. फ़ॉर्म पूरा करने के बाद, भरे हुए आवेदन पत्र को अधिसूचना में निर्दिष्ट पते पर भेजें।

डाक विभाग में दसवीं पास के लिए बिना परीक्षा बंपर भर्ती, 23 जुलाई से पहले करें आवेदन!

Click to rate this post!
[Total: 2 Average: 2]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top